लाइफ ओके’ ने ‘स्टार इंडिया’ के लिए 2011 का अंत अच्छा बेहतरीन दिया है। ‘लाइफ ओके’ को 87 जीआरपी मिली है और इसने ‘इमेजिन’ को जनरल एंटरटेनमेंट चैनलों में छठे स्थान पर खिसका दिया है। इससे पहले, ‘स्टार वन’ को मिले रेटिंग से नाम बदलने (लाइफ ओके) के बाद से दोगुनी रेटिंग है।
‘लाइफ ओके’ के पहले सप्ताह में मिली रेटिंग से दर्शकों के बीच इसकी स्वीकार्यता को पर्याप्त साबित करने के लिए यह काफी नहीं है। ‘स्टार इंडिया’ ने अपने इस “एक सप्ताह पुराने शिशु” के बारे में, इसके प्रदर्शन या आशाओं पर कोई भी टिप्पणी करने से मना कर दिया है।
‘स्टार इंडिया’ के सीईओ, उदय शंकर ने एक्सचेंज4मीडिया समूह से बात करते हुए कहा, “चैनल को कापी सोच-विचार के बाद से लॉन्च किया गया है। ‘लाइफ ओके’ टीम ने काफी प्रभावशाली कार्य किया है। लेकिन हम इसके प्रदर्शन का आंकलन कुछ महीनों के बाद ही कर पायेंगे। ‘स्टार इंडिया’में हल लोग लॉन्च (नई शुरुआत) को एक दिन या एक सप्ताह की गतिविधि के रूप में शुरू नहीं करते हैं। लॉन्चिंग एक ऐसी चीज है जो कुछ समय के लिए वर्क इन प्रोग्रेस (कार्य में सुधार) की प्रक्रिया में रहता है और हम लोगों को कोई जल्दीबाजी नहीं है।”
‘लाइफ ओके’ पर जिस शो को सबसे अधिक रेटिंग मिली है वह है पौराणिक कथाओं पर आधारित शो – “महादेव” और“सौभाग्यवती भव”। हर एपिसोड के अनुसार इन दोनों धारावाहिकों ने 1 से अधिक टेलीविजन रेटिंग मिली है।
‘सच का सामना’ शो को राजीव खंडेलवाल के द्वारा एंकरिंग की जा रही है और अभी भी इसकी रेटिंग 1 टेलीविजन रेटिंग से कम है
एक वरिष्ठ मीडिया विशेषज्ञ ने कहा, “वर्तमान में, चैनल के पास प्राइम टाइम में बमुश्किल ही कोई विज्ञापन है और चैनल पर अधिक से अधिक दर्शकों के आने का यह भी एक कारण है।”
No comments:
Post a Comment