Thursday 11 August 2011

जहरीले केले

 
पानीपत. खरखौदा . बुधवार की रात्रि को जहरीले केले खाने से एक ही परिवार के चार सदस्य बेहोश हो गए। उन्हें सुबह खरखौदा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दाखिल कराया गया। जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें रोहतक पीजीआई रेफर कर दिया गया।

तेजपाल के परिजनों ने बताया कि यूपी निवासी उनका रिश्तेदार खरखौदा के वार्ड संख्या 9, महावीर कालोनी में आया था। वह अपने साथ करीब दो दर्जन केले लेकर आया था। रिश्तेदार तो वापस चला गया। लेकिन जब उनके परिवार के सभी सदस्यों ने रात्रि को केले खाए तो वे सुबह बिस्तर से उठ नहीं सके। पड़ोसियों ने आकर देखा तो परिवार के सभी सदस्य अचेत पड़े हुए थे।

इस पर सभी को बेहोशी के हालत में खरखौदा सीएचसी में दाखिल कराया गया। परिजनों ने बचे हुए केलों को भी चिकित्सकों को दिखाया। केले खाने से परिवार का मुखिया 38 वर्षीय तेजपाल, 35 वर्षीय उसकी पत्नी शिमला, 16 वर्षीय उसकी पुत्री पूनम व 14 वर्षीय उसकी बेटी मोनिका बेहोश हो गई थी।

जिनमें से मोनिका की हालत में सुधार है। जबकि बाकी तीनों की हालत अभी तक गंभीर बनी हुई थी। मामले की शिकायत पुलिस को दी गई है। चिकित्सकों ने परिजनों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि चार में से तीन सदस्यों ने आलू- बैंगन की सब्जी भी खाई थी। इसलिए आशंका जताई जा रही है कि केलों में ही किसी तरह की मिलावट थी।

No comments: